Flipkart axis bank credit card कैसे बनाऐं | (पूरी जानकारी)

 स्वागत है आपका हमारे इस ब्लॉग में,

                     आज की इस पोस्ट में हम और आप जानेंगे कि flipkart axis bank credit card kaise banaye

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि flipkart axis bank credit card kaise banaye तो इस पोस्ट को बिल्कुल अंत तक जरूर पढ़ें। 

Flipkart axis bank credit card online kaise apply kare
Flipkart axis bank credit card 

क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको वह सारे तरीके बताने वाले हैं जिसके माध्यम से आप घर बैठे अपने मोबाइल या कंप्यूटर से ऑनलाइन 10 मिनट के अंदर एक्सिस बैंक फ्लिपकार्ट क्रेडिट कार्ड बनवा सकते हैं।

तथा इसके बाद आपके मन से यह प्रश्न निकल जाएगा कि flipkart axis bank credit card kaise le 

Flipkart axis bank Credit card क्या है 

एक्सिस बैंक के द्वारा दी जाने वाली Credit card है जिसके माध्यम से आप flipkart, myntra जैसे ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से EMI के माध्यम से purchase कर सकते हैं।

इस कार्ड के माध्यम से पेमेंट करने पर काफी सारे cash bake मिलते है तथा समय-समय पर एक्साइटिंग ऑफर्स का भी लाभ मिलता है।

अगर आप इस कार्ड के जरिए flipkart से कोई भी प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपको हर एक प्रोडक्ट पर 5 % का कैशबैक मिलता है और अगर आप myntra से कोई प्रोडक्ट खरीदते हैं तो इससे आपको प्रत्येक सामान पर 4 से 5 % का कैशबैक प्रदान किया जाता है।

इसी तरह अगर आप किसी प्रकार का ट्रांजैक्शन इस क्रेडिट कार्ड के माध्यम से करते हैं तो एक्सिस बैंक की तरफ से प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर 1.5 % का कैशबैक दिया जाता है। 

इस कार्ड से खर्च किए गए पैसे को आप 40 दिनों के भीतर कभी भी pay कर सकते हैं और इसके लिए आपको किसी प्रकार की extra charges देने की आवश्यकता नहीं होती 

और वहीं अगर आप खर्च किया गया पैसा 40 दिनों के बाद बैक करते हैं तो आपको इसके द्वारा निर्धारित किए गए चार्ज के साथ उस पैसे को देना होता है।

इस क्रेडिट कार्ड की मुख्य खूबियां

दोस्तों अगर आप ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदने के शौकीन है तथा हर महीने आप कुछ ना कुछ खरीदते रहते हैं तो flipkart axis bank credit card आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

इतना ही नहीं हम सभी को ऐसे समय का सामना अवश्य करना पड़ता है जब हमारे पास पर्याप्त पैसे नहीं होते तथा हमें कुछ जरूरी लेनदेन करने की आवश्यकता होती है ऐसे में flipkart axis bank credit card आपके काफी काम आ सकता है।

क्योंकि इस कार्ड के जरिए की गई हर एक ट्रांजैक्शन पर एक्सिस बैंक की तरफ से 1.5 % का कैशबैक मिलता है तथा flipkart या myntra पर शॉपिंग करने पर 5 % का commission भी मिलता है।

और फायदे की बात यह है कि इस कार्ड से की गई भुगतान राशि को आप किस्तों में व्यय कर सकते हैं।

इस कार्ड को लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज

हर क्रेडिट कार्ड को लेने या उसके अप्लाई करने के लिए कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता होती है इसी प्रकार axis bank flipkart credit card अप्लाई करने के लिए भी कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट की जरूरत होती है जो कि निम्नलिखित है :-

1.) आपके पास आपका आधार कार्ड जिसमें कि आपका मोबाइल नंबर लिंक हो, होना चाहिए।

2.) आपके पास आपका पैन कार्ड होना आवश्यक है।

3.) आपकी उम्र 18 वर्ष से लेकर 70 वर्ष तक का होना चाहिए।

4.) अगर आप job करते हैं तो आपकी minimum सैलेरी 15000 या उससे ज्यादा होनी चाहिए।

5.) अगर आप बिजनेस करते हो तो आपके पास आपकी बिजनेस की टैक्स रिटर्न स्लिप अवश्य होनी चाहिए।

6.) ऑनलाइन आवेदन के दौरान आपसे आपकी सैलरी स्लिप तथा बैंक स्टेटमेंट अपलोड करने को कहा जाएगा।

7.) आपकी cibil score 750 या उससे ज्यादा अवश्य हो। 

8.) आवेदन के दौरान आपसे आपकी पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो मांगी जा सकती है। 

Flipkart axis bank credit card अप्लाई करने का तरीका 

पहला तरीका

इसके लिए नीचे दी गई सारी स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करें :-

Step 1:- 

सबसे पहले क्रोम ब्राउजर मैं फ्लिपकार्ट सर्च करके फ्लिपकार्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं

आप चाहे तो इसे फ्लिपकार्ट के एप्लीकेशन से भी कर सकते हैं बस आप playstore से फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन इंस्टॉल करें तथा अपने नंबर से लॉगिन करें।

Step 2:- 

लॉगइन कंप्लीट होते ही आप फ्लिपकार्ट के ऑफिशियल पेज पर आ जाएंगे यहां आपको सर्च box में फ्लिपकार्ट  कार्ड एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड सर्च करना है

ऐसा करते ही रिजल्ट के टॉप में आपको वह कार्ड दिखेगा उस पर क्लिक करें। 

Step 3:-

क्लिक करते ही आपके सामने कार्ड की सारी डिटेल्स खुलकर आ जाएगी जैसे :- Eligibility, इस पर लगने वाली Annual fee, मिलने वाली कैशबैक, इत्यादि।

Flipkart axis bank credit card  kaise apply kare

सबसे नीचे आपको Apply now या Comming soon का बटन मिलेगा अगर आपके page में Comming soon लिखा आ रहा है तो आपके लिए दूसरा तरीका है जो मैं आगे बताने जा रहा हूं।

अगर आपके पेज में apply now लिखा हुआ है तो आपको उस पर क्लिक करना है।

Step 4:- 

जैसे ही आप उस पर क्लिक करेंगे आपके सामने न्यू पेज ओपन होगा जिसमें आपको अपनी कुछ पर्सनल डिटेल्स फील करनी है, जैसे :-  full name, gender, state, date of birth, इत्यादि। 

नेक्स्ट पेज में आपको अपनी प्रोफेशनल डिटेल्स फील करनी है जिसमें आपका PAN card number, Employment status fill करनी है।

Step 5:- 

नेक्स्ट पेज में आपके सामने न्यू पेज खुल कर आएगी जिसमें आपको अपनी एड्रेस तथा अपने ऑफिस का एड्रेस fill करनी है और fill करते ही otp को verify करें।

अब आपके सामने पेमेंट का ऑप्शन खुल कर आएगा जहां आपको ₹500 प्रोसेसिंग फी pay करनी होगी।

Step 6:- 

pay करते ही आपके सामने वीडियो वेरीफिकेशन का ऑप्शन आएगा जहां पर वीडियो कॉल के माध्यम से एक्सिस बैंक के एंप्लॉय आपसे आपकी डाक्यूमेंट्स को वेरीफाई करेंगे।

Note :-

आप चाहे तो वीडियो वेरिफिकेशन को skip भी कर सकते हैं जैसे ही आप इसे skip करेंगे आपके होम एड्रेस पर एंप्लॉय आकर आपकी डाक्यूमेंट्स को वेरीफाई करेंगे।

Step 7:-

सबकुछ कंप्लीट होने के बाद आपके सामने एक न्यू page खुलेगी जहां आपको आपके एप्लीकेशन की स्टेटस दिखेगी और साथ ही आपका वर्चुअल कार्ड भी दिखेगा। 

जब तक आपका कार्ड आपके होम एड्रेस पर नहीं आ जाता आप इस डिजिटल कार्ड का यूज करके किसी भी प्रकार की प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं। 

दूसरा तरीका 

अगर आपके फ्लिपकार्ट के कार्ड वाले पेज पर Coming Soon लिखा आ रहा है तो आप इस तरीके का उपयोग करके अप्लाई कर सकते हैं तथा कार्ड को ले सकते हैं।

इसके लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करें :-

Step 1:- 

सबसे पहले नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें यह आपको एक्सिस बैंक के उस पेज पर ले जाएगा जहां से आप Axis bank flipkart credit card के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

Click Here 

Step 2:- 

यहां आपके सामने red colour का Apply Now का एक ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करें।

Flipkart axis bank credit card online kaise banwaye

नेक्स्ट पेज में आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप एक एक्सिस बैंक यूजर हैं अगर आप हैं तो Yes पर क्लिक करें और अगर आप नहीं है तो No पर क्लिक करें।

axis bank flipkart credit card kaise banaye

Step 3:- 

अगर आपने Yes पर क्लिक किया होगा तो आपके सामने नेक्स्ट पेज में यूजर नेम तथा पासवर्ड डालने का ऑप्शन आएगा जहां दोनों Fill करके नेक्स्ट पेज पर क्लिक करेंगे।

अगर आपने No पर क्लिक किया होगा तो आपके नेक्स्ट पेज में Customer details का ऑप्शन आएगा जहां आपको आपका फोन नंबर, PAN नंबर, पिन कोड तथा annual income डालकर नेक्स्ट करना है।

Flipkart axis bank credit card kaise milega

 

Step 4:- 

नेक्स्ट पेज में आपको ओटीपी डालने का ऑप्शन होगा जो ओटीपी आपके नंबर पर आया होगा वह डालकर “I agree” के बॉक्स पर क्लिक करें तथा नेक्स्ट करें।

नेक्स्ट पेज में आपसे आपकी पर्सनल डिटेल्स पूछा जाएगा, जैसे:-  नाम, डेट-ऑफ-बर्थ, मदर्स नेम, एड्रेस, इत्यादि।

Flipkart axis bank credit card online kaise apply kare

आपको यह सारी डिटेल सही-सही फील करनी है तथा  नेक्स्ट पर क्लिक करनी है।

Step 5:-

नेक्स्ट पेज में आपसे आपकी एंप्लॉयमेंट स्टेटस पूछा जाएगा अगर आप salaried है तो उसमें क्लिक करें अन्यथा self employed में टिक करके नेक्स्ट करें।

Flipkart axis bank credit card kaise le

अगले पेज में आपको slide करके axis bank flipkart visa credit card सेलेक्ट करके सबमिट करना है।

Flipkart axis bank credit card online kaise banaye

Step 6:- 

इतना करने के बाद आपके स्क्रीन पर count down स्टार्ट हो जाएगा तथा आपके स्क्रीन पर एक नोटिफिकेशन show होगा जिसमें आप के सबमिट की गई एप्लीकेशन की डिटेल्स होगी।

Flipkart axis bank credit card kaise apply kare

अब तीन-चार दिनों के अंदर आपके ईमेल आईडी पर मेल आएगा जिसमें बताया जाएगा कि आपको यह कार्ड मिलेगा या नहीं।

अगर आपके mail में यह बताया जाता है कि आपको यह कार्ड मिलेगा तो आपसे एक्सिस बैंक के एंप्लॉय कुछ समय बाद कांटेक्ट करेंगे और डाक्यूमेंट्स वेरीफाई करने के बाद कार्ड आपके पास आ जाएगा। 

तीसरा तरीका 

अगर आपके अप्लाई करने के उपरांत आपका एप्लीकेशन रिजेक्ट हो जाता है और आपको कार्ड नहीं मिलता है उस case में यह तरीका आपके बेहद काम आने वाला है।

क्योंकि इस तरीके में हम आपको ऐसा कुछ बताने वाले हैं जिसको जानकर तथा फॉलो करके आपको flipkart axis bank credit card 100% मिल ही जाएगा, इसलिए इस तरीके को काफी ध्यान से देखें तथा पढ़ें।

इस तरीके में आपको एक्सिस बैंक का एक फ्री अकाउंट ओपन करना है जो आप 5 मिनट में ऑनलाइन बिना बैंक विजिट किए ओपन करवा सकते हैं। 

अकाउंट ओपन करने के उपरांत आप को  कुछ अमाउंट का FD ( fixed deposit ) करवाना है, जितना का FD करवाएंगे उतने ही आपको कार्ड लिमिट मिलेगा।  

अगर आप चाहे तो बिना एफडी के भी कार्ड ले सकते हैं उसके लिए आपको अपने उस अकाउंट में 5000 से 10000 तक का बैलेंस मेंटेन करना पड़ेगा। 

अगर आप इस अमाउंट को दो-तीन महीने तक मेंटेन करके रखते हैं तो आपके एक्सिस बैंक के ऑनलाइन बैंकिंग वाले पेज पर इस कार्ड को अप्लाई करने का ऑप्शन मिल जाएगा। 

अगर यह ऑप्शन फिर भी नहीं आता तो आप दिए गए कस्टमर केयर के नंबर पर क्लिक करके डायरेक्ट उस कार्ड के लिए अप्लाई कर सकेंगे। 

इसे भी पढें :-

बिना Cibil Score के Personal Loan kaise लें ?

Instagram id दूसरे Phone में Login कैसे करें ?

Instagram का Password कैसे पता करें ?

 

Conclusion 

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि flipkart axis bank credit card Online kaise apply kare

इस पोस्ट में हमने आपको कार्ड के फायदे, यह कार्ड क्या है, इसके लिए eligibility, इसे लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज तथा इसे प्राप्त करने के मुख्य तीन तरीके बताएं।

आशा करता हूं आपको इस सारे तरीके से यह कार्ड मिल जाएगा तथा इसके उपरांत आपको आपके प्रश्न का उत्तर मिल जाएगा कि flipkart axis bank credit card kaise banaye

Leave a Comment